unnamed-removebg-preview-min.webp

WHAT IS GOOD TIME FRAME FOR TRADING-ट्रेडिंग के लिए बेस्ट टाइम क्या है ?

Updated: Sep 17



ट्रेडिंग के लिए बेस्ट टाइम क्या है ?

हर किसी ट्रेडर का एक सवाल जरूर होता है! की मार्किट में काम करने का एक अच्छा टाइम फ्रेम किया है! क्या कोई ऐसा टाइम फ्रेम हो सकता है! जिसके एक अच्छा मुनाफा कमाया जा सके! या ऐसा टाइम फ्रेम जिसमे हर इंडिकेटर और स्ट्रेटेजी अच्छे से काम करती हो! आज इस पोस्ट में आपको ये ही समझाने की कोशिश करूँगा!

आप सभी एक काम करना और उसके बाद आपको इस सवाल का जवाब मिल जायेगा!

सबसे पहले आप (5 MIN) टाइम फ्रेम में इंट्राडे ट्रेडिंग के लिए कोई भी इंडिकेटर लगा के देखिये! और नोट कीजिये की एक दिन वो इंडिकेटर कितने खरीदने और बेचने के सिग्नल आपको देता है! उसके बाद आपको (15 MIN ) के टाइम फ्रेम के साथ आपको इंट्राडे में खरदने और बेचने कितने सिग्नल मिलते है! लिख कर रख लीजिये! और यही काम आप (30 MIN ) टाइम फ्रेम को लेकर करिये लेकिन इस बार एक हफ्ते टाइम लेना है!

हमने पंजाब नेशन बैंक स्टॉक में ये सारी चीज़े करके देखी MACD इंडिकेटर के साथ और उसका परिणाम कुछ इस प्रकार था!

1. (5 MIN ) खरीदने और बेचने के 6 सिंगनल मिले !

2. (15 MIN ) खरीदने और बेचने के 2 सिंगनल मिले !

3. (30 MIN ) खरीदने और बेचने के 6 सिंगनल मिले ! लेकिन एक हफ्ते में!

ये सब करने के बाद सिर्फ एक ही चीज समझ आती है! की बेस्ट टाइम फ्रेम वो है! जिसमे आप काम करने में ज्यादा कम्फर्टेबल क्योकि हर टाइम फ्रेम में सभी इंडिकेटर काम करते है! बस फरक इतना है! की छोटे टाइम फ्रेम में छोटी कीमत ऊपर निचे होगी और बड़ी टाइम फ्रेम में बड़ी कीमत ऊपर निचे होगी! और उसी तरह ज्यादा या कम सिगनल खरीदने और बेचने के मिलेंगे! उम्मीद है आपको इस सवाल का जवाब मिल गया होगा!

#besttimeframeforintradaytrading

16 views

FOLLOW US HERE: 

VISIT THE OFFICIAL WEBSITE:

TradingChanakya.COM

© 2023 by Trading Chanakya. 

  • Facebook Clean
  • Twitter Clean